HomeBUSINESS IDEASवाट ए बर्गर फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? What A Burger Franchise India...

वाट ए बर्गर फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? What A Burger Franchise India Hindi

जैसा कि आप जानते हैं कि आज की तारीख में हर एक व्यक्ति को बर्गर पिज्जा खाना बहुत ज्यादा पसंद है ऐसे में अगर आप बर्गर पिज्जा से संबंधित कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो इसके लिए आज की तारीख में आप What A Burger कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

यह भारत की एक जानी-मानी फूड रेस्टोरेंट कंपनी है. इस कंपनी के द्वारा अपनाए गए बर्गर गुरु ता पूर्वक और लाजवाब होते हैं इस कंपनी में आज भारत में अपनी धूम मचा कर रखी है ऐसे में मैं आपको बता दूं कि आज की तारीख में भारत में इसके 50 आउटलेट है ऐसे में कंपनी पूरे भारत में अपना नेटवर्क और बिजनेस का विस्तार करना चाहती है के लिए कंपनी ने फ्रेंचाइजी की सेवा की शुरुआत की है।

what a burger franchise india hindi
what a burger franchise india hindi

ताकि अगर कोई व्यक्ति कंपनी के साथ जोड़कर इस कंपनी का फ्रेंचाइजी लेना चाहता है तो वाले सकता है अब आपके मन मे सवाल आएगा कि कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने की योग्यता क्या होगी डॉक्यूमेंट क्या लगेंगे निवेश कितना करना पड़ेगा आवेदन कैसे करेंगे अगर आप इसके बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं तो कोई बात नहीं है मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि पोस्ट को आखिर तक पढ़ेंगे।

What A Burger Franchise क्या है?

दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि अगर कोई भी कंपनी बाजार में अच्छा-खासा प्रॉफिट कमा रही है तो वह चाहती है कि उसका बिज़नेस और भी जगह पर विस्तार हो इसके लिए वह Franchise की शुरुआत करती है। What A Burger कंपनी के द्वारा फ्रेंचाइजी की शुरुआत की की गई है जिसके माध्यम से कोई भी व्यक्ति इस कंपनी से जुड़कर बिजनेस करना चाहे तो वो आसानी से कर सकता है। 

What is Burger Franchise करने के लिए जरूरी चीजें क्या है?

अगर आप इस कंपनी के साथ जुड़कर बिजनेस करना चाहते हैं तो आपके पास अच्छा खासा जगह होना आवश्यक है ताकि आप खाने पीने से जुड़े हुए चीजों को एक जगह पर अच्छी तरह से रख सके इसके अलावा आपके पास है सभी प्रकार के आवश्यक डॉक्यूमेंट होनी चाहिए और साथ ही इस प्रकार के बिजनेस शुरू करने के लिए अच्छा खासा पैसा भी निवेश करना पड़ता है इसलिए आपके पास अच्छा खासा पैसा भी होना चाहिए। 

What A Burger Franchise शुरू करने के लिए जमीन कितनी लगेगी

इस कंपनी के साथ जोड़कर आप अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपको 1000 Square Feet से लेकर 1200 Square Feet जमीन की आवश्यकता पड़ेगी तभी जाकर आप What A Burger Franchise का बिजनेस शुरू कर पाएंगे। 

इसके अलावा इससे अधिक भी जमीन की आवश्यकता पड़ सकती है क्योंकिये इस बात पर निर्भर करता है कि आप इस बिजनेस को किस पैमाने पर शुरू कर रहे हैं बड़े या छोटे उसके मुताबिक ही आपको यहां पर जमीन की आवश्यकता पड़ पड़ेगी। 

What A Burger Franchise शुरू करने के लिए जरुरी डॉक्यूमेंट

  • आधार कार्ड, वोटर कार्ड, पैन कार्ड पहचान पत्र के तौर पर 
  • राशन कार्ड, बिजली का बिल, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, एड्रेस प्रूफ के तौर पर
  • बैंक अकाउंट नंबर
  • फाइनेंसियल डॉक्यूमेंट
  • ईमेल आईडी
  • फोन नंबर
  • पासपोर्ट साइज का फोटोग्राफ
  • GST Number

What A Burger Franchise कंपनी की विशेषताएं

  • कंपनी के द्वारा 5 प्रकार के Fast Food- बर्गर, डबल डेकर, रैप्स, बेल्जियन फ्राइज़, ग्रिल्ड सैंडविच। कस्टमर के लिए बनाए जाते हैं। 
  • कंपनी, विभिन्न प्रकार के ग्रील्ड सैंडविच और रैप्स का बनाती है जिसे अगर कोई भी कस्टमर देख ले तो उसके मुंह में पानी आ जाएगा। 
  • कंपनी द्वारा निर्मित बर्गर उच्च गुणवत्ता पूर्वक और लाजवाब होते हैं। 
  • कंपनी के द्वारा बनाया गया बर्गर काफी किफायती होता है। 
  • शेक और बेवरेजेज- मिल्कशेक, थिकशेक, स्मूदीज, कोल्ड कॉफी जैसे पीने की चीजें यहां पर आपको काफी बेहतरीन ऑप्शन और क्वालिटी के साथ दी जाती हैं। 
  • कंपनी का प्रमुख लक्ष्य अपने उपभोक्ताओं के लिए अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन पेश करने के लिए दृढ़ विश्वास रखते हैं इसके लिए कंपनी ने शेफ, फूड डिजाइनर, शानदार बर्गर बनाने वाले ऐसे लोगों की नियुक्ति कंपनी में की गई है। 
  • हम एकता में विश्वास करते हैं जब भी आपको हमारी जरूरत होगी हम हर कदम पर आपके साथ उपलब्ध रहेंगे। हम आपको सही स्थान, आसान सॉफ़्टवेयर, स्मार्ट आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन और सर्वोत्तम रसोई सेटअप खोजने में मदद करेंगे। 
  • कंपनी के पास बहुत बड़ी मार्केटिंग की टीम है जो कंपनी का प्रचार प्रसार भारत में कर रही है ताकि कंपनी के बारे में अधिक जानकारी लोगों को मिल सके। 

What A Burger Franchise खोलने के लिए पैसे कितने लगेंगे?

आज की समय में अगर आप कोई भी बिजनेस करेंगे तो वहां पर पैसे तो आपको अच्छे खासे निवेश करने पड़ेंगे ऐसे में अगर आप what A Burger कंपनी का फ्रेंचाइजी लेते हैं तो आपको यहां पर पैसे कितने निवेश करने होंगे ये कुल मिलाकर इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस प्रकार फ्रेंचाइजी स्टोर खोलना चाहते हैं।

अगर आप Stand Alone प्रकार का स्टोर खोलते हैं तो आपको यहां पर 21 लाख  का निवेश करना होगा इसके अलावा अगर आप Cafe की तरह का स्टोर खोलते हैं तो आपको यहां पर ₹31 लाख का निवेश करना होगा इसके विपरीत अगर आप Lounge प्रकार का स्टोर खोलते है तो आपको यहां पर 33 लाखों रुपए का निवेश करना पड़ेगा। 

What A Burger Franchise के अंतर्गत प्रॉफिट मार्जिन कितना

अगर आप कोई भी बिजनेस शुरू करते हैं तो आपको सबसे पहले इस बात की चिंता रहती है कि आप इस बिजनेस को कर कितना प्रॉफिट मार्जिन कमा पाएंगे अगर आप इस कंपनी का फ्रेंचाइजी लेते हैं तो आपका कितना प्रॉफिट मार्जिन होगा इसके बारे में कंपनी के कस्टमर केयर में फोन कर आप जानकारी ले सकते हैं कंपनी में प्रॉफिट मार्जिन काफी अलग-अलग है उसका विस्तृत विवरण आपको कंपनी के अधिकारी या उसके लोग ही बता पाएंगे। 

What A Burger Franchise लेने के लिए आवेदन कैसे करें?

  • सबसे पहले आपको कंपनी के ऑफिशल वेबसाइट wataburger.in/franchise पर जाना होगा। 
  • इसके बाद आप इस वेबसाइट के होम पेज पर पहुंच जाएंगे जहां आप पर आपको Get Started पर क्लिक कर देना है। 
  • क्लिक करते ही एक आवेदन पत्र मिलेगा उसमे आप सभी आवश्यक जानकारी भर देंगे। 
  • इसके बाद अपना आप आवेदन पत्र सबमिट कर देंगे। 
  • इसके बाद कंपनी के अधिकारी आपसे बहुत जल्द संपर्क करेंगे। 

What A Burger Franchise Contact Details

अगर आप कस्टमर सपोर्ट से बात करना चाहते है तो इसकी जानकारी निचे दी गई है। 

Mob No – 9711540052, 9311236699

Email – whatastore@wbhq.com

निष्कर्ष –

उम्मीद करता हूँ आपको ये आर्टिकल वाट ए बर्गर फ्रैंचाइज़ी कैसे शुरू करे? What A Burger Franchise India Hindi अच्छा और ज्ञानवर्धक लगा होगा आज के समय में बहुत से लोग अपना खुद का बिज़नेस करना चाह रहे है ऐसे में ये लोग What A Burger कंपनी की Frenchise लेकर अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है। 

इस बेहतरीन जानकारी को अपने तक सिमित न रखकर इसे अपने दोस्तों के साथ साथ सोशल मीडिया साइट्स पर भी जरूर शेयर करें किसी भी प्रकार का सवाल, सुझाव आप कमेंट में पूछ सकते है धन्यवाद!

Read More –

Businessguidehindi
Businessguidehindihttps://businessguidehindi.com
नमस्कार दोस्तों, मैं Rahul Niti एक Professional Blogger हूँ और इस ब्लॉग का Founder, Author हूँ. यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी शेयर करता हूं। ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज, मेक मनी, इन्वेस्टमेंट, फाइनेंस और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent Post