HomeSHARE MARKETरिलायंस पावर के शेयर 2024 से 2030 तक कितना बढ़ेगा (Reliance Power...

रिलायंस पावर के शेयर 2024 से 2030 तक कितना बढ़ेगा (Reliance Power Share Price Target)

जैसा कि आप जानते हैं कि दोस्तों रिलायंस पावर अनिल अंबानी की कंपनी है और अनिल अंबानी की कंपनी की आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा खराब है ऐसे में कंपनी के शेयरों के दाम में अचानक से गिरावट दर्ज की जा रही है और कभी इनके दाम ऊपर की तरफ भी जाते हैं। 

जिसके कारण से इस कंपनी के ऊपर से निवेशकों का भरोसा उठने लगा है ऐसे में दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगे रिलायंस पावर शेयर 2024 से 2030 तक कितना बढ़ेगा अगर आप पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस पोस्ट को Reliance Power Share Price Target Hindi अंत तक जरूर पढ़े तो चलिए जानते है। 

reliance power share price target hindi

Reliance Power Share Price Target 2024

शेयर बाजार के जानकारों का मानना है कि 2024 तक रिलायंस पावर के शेयरों के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है क्योंकि कंपनी इस दिशा में आए दिन नए-नए फैसले ले रही है और उम्मीद की जा रही है कि 2024 तक इसके शेयरों के दाम बढ़ेंगे लेकिन बड़े बड़े निवेशक रिलायंस पावर में पैसे निवेश करने से इसलिए भाग रहे हैं। 

क्योंकि अनिल अंबानी की छवि कुछ दिनों से कॉर्पोरेट जगत में खराब हो चुकी है उनके ऊपर इतना खर्च हो चुका था कि उन्होंने अपने भाई मुकेश अंबानी से पैसे उधार के तौर पर लिए और बैंक को कर्ज चुकाया है। इसके कारण उनकी छवि खराब हो चुकी है।

उम्मीद की जा रही है कि 2024 तक रिलायंस पावर के शेयर 30 से लेकर 34 के बीच में रह सकते हैं. हालांकि जिस प्रकार रिलायंस पावर के शेयर के में गिरावट दर्ज की जा रही है तो ऐसे में आप पैसे आप जो भी निवेश करेंगे बहुत ही सोच समझकर और बाजार में किस प्रकार ट्रेंड चल रहा है उसके अनुरूप यहां पर पैसे निवेश करें। 

Reliance Power Share Price Target 2025

Reliance power ltd का future काफी उज्जवल और शानदार है आने वाले दिनों में इस कंपनी के शेयरों के दामों में तेजी के साथ बढ़ोतरी देखी जाएगी और अगर आप लॉन्ग टर्म पैसे निवेश करना चाहते हैं तो आप इस शेयर को खरीद सकते हैं।  कंपनी ने इस साल में 427 करोड का नेट प्रॉफिट कमाया है।

इसलिए इसको देखते हुए कह सकते हैं की रिलायंस पावर ने अपने शेयर के टारगेट 2025 में पहला ₹40 और दूसरा ₹45 निर्धारित किए हैं. जैसा कि आप लोग जानते हैं कि आज की तारीख में भारत में जिस प्रकार प्रकृति संसाधनों की कमी हो रही है ऐसे में आने वाले समय Renewable Energy के डिमांड बढ़ने वाली है ऐसे में कंपनी इस क्षेत्र में भी अपने कदम रखने वाली है।

इसके लिए कंपनी ने कई कंपनियों के साथ समझौता भी किया है इसलिए उम्मीद की जा रही है कि 2025 तक रिलायंस पावर के शेयर ₹50 तक जा सकते हैं.  इस प्रकार के Share में पैसे निवेश करना आपके लिए जोखिम भरा हो सकता है तो किसी शेयर मार्किट एक्सपर्ट से सलाह लेकर ही पैसे निवेश करें। 

Reliance Power Share Price Target 2030

रिलायंस पावर के शेयर के दाम 2030 तक काफी तेजी के साथ ₹100 पर पहुंच जाएंगे .क्योंकि रिलायंस ग्रुप के मैनेजमेंट इस दिशा में काफी तेजी के साथ काम कर रही है और सरकार भी रिलायंस पावर को अनेकों प्रकार के योजनाओं के माध्यम से आर्थिक मदद दे रही है। 

ताकि इस सेक्टर को मजबूत और विकसित किया जा सके। इसलिए अगर आप लॉन्ग टर्म के लिए पैसा इन्वेस्ट करना चाहते है तो आप इसमें पैसे निवेश कर सकते हैं। कंपनी के ऊपर रिस्क की बात करें तो 5,14,228 करोड़ का कर्जा ऐसे में यहां पर पैसे निवेश करना आपके लिए जोखिम भरा हो सकता है।

हालांकि कंपनी ने अपने करियर को अपने कंपनी के संपत्तियों को बेचकर चुका सकती है लेकिन अगर कंपनी के अंदर बाहर से आना बंद हो जाए तो ऐसे ऐसे ही में कंपनी दिवालिया हो सकती है। 

FAQs – रिलायंस पावर के शेयर 2024 से 2030 तक कितना बढ़ेगा (Reliance Power Share Price Target Hindi)

Q. क्या रिलायंस पावर का शेयर अभी खरीदना अच्छा है?

Ans – ऐसा नहीं है की रिलायंस पावर कभी प्रॉफिट में नहीं आएगी। देखिए जब तक Reliance Power अपने लोन, कर्ज को कण्ट्रोल में रखके बिज़नस का परफॉरमेंस अच्छा न कर ले मतलब जब तक इसके परफॉरमेंस में बढ़ोतरी ना देखने को मिले तब तक आप इस कंपनी में बड़ा इन्वेस्टमेंट ना ही करें।

निष्कर्ष –

आशा करता हूँ आपको ये आर्टिकल अच्छा और ज्ञानवर्धक लगा होगा आज इस लेख में आपने Reliance Power Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2030 के बारे में जाना। एक बात मैं आपको कहना चाहूंगा की शेयर मार्किट में किसी भी कंपनी में इन्वेस्टमेंट करने से पहले पूरी तरह से रीसर्च कर ले, तभी निवेश करे। नहीं तो आपके पैसे बढ़ने के बजाय डूब जाएंगे। 

इस लेख को अपने दोस्तों, रिस्तेदारो के साथ-साथ सोशल मीडिया साइट्स पर भी जरूर शेयर करें, किसी भी प्रकार का सवाल, सुझाव आप कमेंट में पूछ सकते है धन्यवाद!

इन्हें भी पढ़े –

Businessguidehindi
Businessguidehindihttps://businessguidehindi.com
नमस्कार दोस्तों, मैं Rahul Niti एक Professional Blogger हूँ और इस ब्लॉग का Founder, Author हूँ. यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी शेयर करता हूं। ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज, मेक मनी, इन्वेस्टमेंट, फाइनेंस और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent Post