HomeSHARE MARKETअडानी पावर का शेयर 2024 से 2030 तक कितना बढ़ेगा (Adani Power...

अडानी पावर का शेयर 2024 से 2030 तक कितना बढ़ेगा (Adani Power Share Price Target Hindi)

अगर आप शेयर बाजार में पैसे निवेश करते हैं और आप अडानी पावर कंपनी के शेयर खरीदना चाहते हैं लेकिन आपको मालूम नहीं है कि वर्ष 2030 तक इस कंपनी के शेयर के प्राइस कितने रूपये प्रति शेयर तक जा सकते हैं उसकी प्राइस 2030 में कितनी होगी अगर आप इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल अडानी पावर का शेयर 2024 से 2030 तक कितना बढ़ेगा (Adani Power Share Price Target Hindi) को अंत तक जरूर पढ़े।

adani power share price target hindi

Adani Power Share Price Target 2024

Adani Power, एक थर्मल पावर सोलर एनर्जी कंपनी है कंपनी का विस्तार जिस प्रकार से भारत में तेजी के साथ हो रहा है ऐसे में इस कंपनी के शेयर भी साल 2024 में काफी तेजी के साथ ऊपर जाएंगे। 2024 तक कंपनी अपना पहला टारगेट ₹175 पूरा करते हुए दिखाई पड़ रही है और दूसरा टारगेट ₹180, 2024 के आखिर तक पूरा कर लेगी।

Adani Power Share Price Target 2025

Adani Power कंपनी में अधिक लोगों के द्वारा पैसे निवेश किये जाते है। जिसके कारण कई बड़ी कंपनियां कर्ज लेते हुए आपको दिखाई पड़ेगी।  जिसके कारण कंपनी का मुनाफा जितना होता है उसका अधिकांश पैसा ब्याज देने में चला जाता है।

इसलिए कंपनी की ग्रोथ उतनी तेजी से नहीं हो पा रही है जितनी होनी चाहिए फिर भी साल 2025 तक कंपनी अपना पहला टारगेट ₹240 और दूसरा टारगेट ₹260 निर्धारित किया गया है उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपने दोनों टारगेट को पूरा करेगी।

Adani Power Share Price Target 2030

Adani Power कंपनी के बिज़नस Thermal Project का भविष्य क्या होगा इसका अनुमान लगाना काफी मुश्किल है फिर भी कंपनी जिस प्रकार इस क्षेत्र में कार्य कर रही है ऐसे में आने वाले दिनों में इस कंपनी के शेयर काफी तेजी के साथ ऊपर की तरफ जाएंगे 2030 तक कंपनी अपना पहला टारगेट तो ₹550 पूरा करेगी और दूसरा टारगेट 600 रूपये है और सम्भवतः कंपनी इसे भी हासिल कर लेगी।

भविष्य के हिसाब से अडानी पावर शेयर

बहुत सारे ऐसे कंपनी है जो पॉवर सेक्टर से जुड़ा हुआ हैं। जिनका काम करने का तरीका बिल्कुल अलग है उदाहरण के तौर पर Tata Group, जिस प्रकार से इलेक्ट्रिक गाड़ी बनाने पर जोर दे रही है ऐसे में आने वाले दिनों में पावर सेक्टर से जुड़ी हुई कंपनियां इस क्षेत्र में तेजी के साथ काम करना शुरू करेंगे।

ठीक उसी प्रकार Adani power का बिज़नस मॉडल अलग है। ये Thermal Power और Solar Energy से जुड़ा हुआ है हालाकिं Adani Group का फोकस Solar Energy पर बहुत ज्यादा है जिसके कारण अडानी पावर के शेयर आने वाले दिनों में काफी तेजी के साथ ऊपरजायेंगे।

सबसे बड़ी बात ये है की यदि कंपनी अपने ऊपर लगे हुए कर्जे को ठीक-ठाक तरीके से चुका देती है और हमेशा कंपनी को अपडेट करती रहती है तो यकीनन इसके शेयर भविष्य में काफी काफी महंगे और उच्च स्तर पर जा सकते हैं।

अडानी पावर स्टॉक में रिस्क

कंपनी Fundamental के अनुसार उतना अच्छा करते हुए दिखाई नहीं पड़ी है। कंपनी के Revenue और Profit में कोई खाश बढ़ोतरी नहीं हो रही है जिसके कारण कंपनी के ऊपर जितना कर्जा है उसे चुकाने में कंपनी को काफी समय लगेगा।

जिसके कारण निवेशक इस कंपनी में पैसे लगाने से घबरा रहे हैं। अगर कंपनी है अपना फाइनेंसियल कंडीशन थोड़ा सा मजबूत करती लेती है तब जाकर उम्मीद की जा सकती है कि निवेशक कुछ पैसे यहां पर निवेश करें।

Read More –

Businessguidehindi
Businessguidehindihttps://businessguidehindi.com
नमस्कार दोस्तों, मैं Rahul Niti एक Professional Blogger हूँ और इस ब्लॉग का Founder, Author हूँ. यहाँ पर मैं नियमित रूप से अपने पाठकों के लिए उपयोगी और मददगार जानकारी शेयर करता हूं। ये ब्लॉग आपको बिज़नेस आइडियाज, मेक मनी, इन्वेस्टमेंट, फाइनेंस और अन्य प्रकार की जानकारिया देता है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Recent Post